बेटी ने लगाया पिता की हत्या का आरोप, करीब 2 माह बाद पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाकर कराया पोस्टमार्टम……

 

उदयपुर/सरगुजा

थाना क्षेत्र के ग्राम खरसूरा में बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों सहित सैकड़ों ग्रामीणों का भीड़ जमा रहा। मामला गंभीर था एक बेटी ने बड़े पिता पर अपने बाप की हत्या का आरोप लगाया तो पूरा प्रशासनिक अमला गांव पहुंच कर मामले की जांच में जुट गया है। उदयपुर पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम लब्जी की विवाहित महिला ने दो दिन पूर्व एस पी ऑफिस अंबिकापुर ज्ञापन देकर आरोप लगाया है कि ग्राम खरसूरा थाना उदयपुर निवासी उसके पिताजी जय नंदन कंवर उम्र लगभग 50 वर्ष की दो माह पूर्व हुई मौत स्वाभाविक नहीं है, मृतक के भाई व भतीजे द्वारा हत्या की गई है।

आवेदिका से प्राप्त आवेदन के आधार पर एसपी सरगुजा भावना गुप्ता द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे को तत्काल इस पर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया उक्त क्रम में बुधवार को शव को कब्र से निकलवाकर नायब तहसीलदार डॉ एजाज हाशमी तथा फोरेंसिक एक्सपर्ट, स्थानीय नागरिकों और थाना उदयपुर सहायक उप निरीक्षक रविंद्र प्रताप सिंह, प्रधान आरक्षक शत्रुघ्न सिंह तथा अन्य की मौजूदगी में शव का पंचनामा करवाया गया।
मौके पर उपस्थित डॉक्टरों की टीम ने फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ मिलकर पोस्टमार्टम के दौरान शव से कुछ नमूने लिए है जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा होगा कि जयनंदन कंवर की मौत स्वाभाविक थी या उसकी हत्या की गई है बहरहाल कब्र से शव को निकालकर पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद ग्राम खरसूरा में चर्चाओं का बाजार गर्म है ।

ग्रामीणों ने बताया कि जयनंदन कंवर की मौत 2 माह पूर्व हुई थी इसके घर वालों ने उस वक्त बताया था की जय नंदन सुबह शौच के लिए बाहर गया था। खेत की मेड़ से गिरकर इसकी मौत हो गई थी। सामाजिक रीति रिवाज से मृतक के शव को दफना दिया गया था। मृतक के परिवार में कुल पांच भाई थे मृतक चौथे नंबर का भाई था। इन लोगों के बीच रुपयों के लेन देन को लेकर विवाद था।
मृतक जयनंद्न की बेटी शिमला द्वारा अपने पिता की हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद बुधवार को देर शाम तक पुलिस कार्यवाही में जुटी रही।