पुलिस कप्तान ने अपने पुलिस अधिकारियों की ली क्लास, बोले समंस-वारंट की तामीली में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त……

 

* पुलिस अधीक्षक सूरजपुर कोर्ट मोहर्रिरों की ली बैठक, प्राथमिकता से समंस-वारंट शत् प्रतिशत तामील कराने दिए निर्देश।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। फरियादी, पीड़ित व्यक्ति को सुलभ न्याय शीघ्र मिले इसके लिए आवश्यक है कि न्यायालय द्वारा जारी समंस वारंट की तामीली समय पर शत-प्रतिशत थाना-चौकी के माध्यम से सुनिश्चित हो उक्त बाते आईजी सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग ने सूरजपुर जिले के दौरे पर थाना-चौकी प्रभारियों को कही थी, जिसके परिप्रेक्ष्य में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने बुधवार, 30 नवम्बर को कोर्ट मोहर्रिर एवं थाना-चौकी से न्यायालयीन कार्य से जुड़े कर्मचारी के बीच आपसी सामान्जस्य बनाकर कार्य कराने को लेकर जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में कोर्ट मोहरिर्राे की बैठक ली।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने कोर्ट मोहर्रिरों को सख्त निर्देश दिया कि माननीय न्यायालय के द्वारा जिस तिथि को समंस/वारंट जारी किए जाते है उसी दिन थाना-चौकी प्रभारियों को वारंट तामीली के लिए भेजे ताकि माननीय न्यायालय में नियत तिथि के पूर्व शत् प्रतिशत वारंटों को तामील कराकर न्यायालय को अवगत कराई जा सके। समंस-वारंट की तामीली में किसी प्रकार की लापरवाही बर्शास्त नहीं होगी, थाना-चौकी प्रभारियों को समंस-वारंट तामीली को विशेष प्राथमिकता में लेते हुए तामील कराने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कोर्ट मोहर्रिरों को कहा कि आपके सजग रहकर कार्य करने से समंस-वारंट की तामीली सही समय होगा और फरियादियों को न्यायालय से जल्द न्याय मिलेगा। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, डीएसपी मुख्यालाय नंदिनी ठाकुर, कार्यालय अधीक्षक संतोष वर्मा, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे, स्टेनो अखिलेश सिंह, रीडर धर्मानंद शुक्ला सहित सभी कोर्ट मोहर्रिर मौजूद रहे।