नवपदस्थ पुलिस महानिरीक्षक श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) ने सरगुजा रेंज का पदभार ग्रहण किए….

अम्बिकापुर ✍️ जितेन्द्र गुप्ता

नवपदस्थ पुलिस महानिरीक्षक श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) ने सरगुजा रेंज का पदभार ग्रहण किए…………

छत्तीसगढ़ शासन के आदेश दिनांक 18.11. 2022 के परिपालन में दिनांक 19.11.2022 को श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.)द्वारा सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पद का कार्यभार ग्रहण किया गया। श्री राम गोपाल गर्ग 2007 बैच के आईपीएस हैं, इन्होंने जिला गरियाबंद, कोरिया, बालोद एवं विशेष सूचना शाखा में पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत रहे, तत्पश्चात महामहिम राज्यपाल महोदय के परिसहाय के पद पर पदस्थ रहे।
वर्ष 2015 से 2022 तक भारत सरकार के सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत रहे। प्रतिनियुक्ति से वापस आने के उपरांत उप पुलिस महानिरीक्षक रेंज राजनांदगांव में पदस्थ होकर अपनी सेवाएं दी।
नव पदस्थ पुलिस महानिरीक्षक श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के सरगुजा रेंज आगमन के दौरान जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी गण द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित करते हुए उन्हें सरगुजा जिले के भौगोलिक वास्तु स्थिति के बारे में अवगत कराया गया।


पदभार ग्रहण करने के उपरांत ही तेजतर्रार नव पदस्थ पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) ने रात्रि में ही सरगुजा पुलिस के कार्यों का जायजा लेने अंबिकापुर शहर के मुख्य थानों के भ्रमण पर निकले थाना कोतवाली, थाना गांधी नगर, चौकी मणिपुर में जाकर दैनिक डायरी, माल खाना, बंदी गृह, सीसीटीएनएस कछ, शस्त्रगार का अवलोकन किया । भ्रमण के दौरान थाना प्रभारी/ कर्मचारी उपस्थित पाए गए।
रेंज आईजी श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) द्वारा पदभार ग्रहण कर कार्यालय के सभी अधिकारी / कर्मचारी से रूबरू होते हुए प्रत्येक कार्यालय के प्रत्येक शाखाओं का निरीक्षण करने के दौरान निर्देश दिए कि शासन एवं पुलिस मुख्यालय के नियमानुसार कार्य करें एवं कार्यालय कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) द्वारा कार्यालय में प्रेस वार्ता की गई, उन्होंने अपने संबोधन में मुख्य रूप से सरगुजा संभाग के पुलिस कार्यप्रणाली, कानून व्यवस्था, अपराधों की रोकथाम, सड़क दुर्घटना में प्रभावी कार्रवाई, साइबर क्राइम से संबंधित मामले में त्वरित कार्रवाई करने की बात करते हुए कहा कि पुलिस जनता के लिए दोस्त व अपराधियों के खिलाफ सख्त होगी संभाग में पुलिस का रिस्पांस टाइम और बेहतर होगा इसका पूरा प्रयास किया जाएगा ।

प्रेस वार्ता के दौरान जिले के राजपत्रित अधिकारी एवं समस्त पत्रकार व इलेक्ट्रानिक मीडिया प्रभारी उपस्थित रहें।