कलेक्टर ने लोगों की सुनी फरियाद तत्काल हुआ निराकरण…..

 

 

* कलेक्टर आरा की पहल से राजकुमार का हुआ अभिलेख दुरुस्त, किया गया नक्शा त्रुटि सुधार.

* जनदर्शन में आज 76 लोगों ने दिये आवेदन.

* कलेक्टर ने जनदर्शन में आये प्रकरणों के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर / कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में जिले वासियों की समस्याओं और शिकायतों, मांगों को विस्तार से सुना। साथ ही उनके त्वरित निदान के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किये। आज आयोजित जनदर्शन में 76 लोगों ने कलेक्टर को अपनी समस्याओं से अवगत कराया।जनदर्शन में आवेदक राजकुमार पिता देवनाथ निवासी डबरी पारा तहसील भैयाथान नक्शा त्रुटि सुधार के लिए आवेदन किया। कलेक्टर ने एसडीएम भैयाथान को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। आवेदन पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने तत्काल अभिलेख दुरुस्त कर दिए जाने की जानकारी आवेदक को अवगत कराया। आवेदक ने खुशी जाहिर करते हुए आभार प्रकट करते हुए एसडीएम एवं जिला प्रशासन का आभार प्रकट किया। आईटीआई सूरजपुर के कर्मचारी के वेतन समय पर नहीं मिलने का आवेदन का अवलोकन किया एवं आईटीआई के प्राचार्य आहरण संवितरण अधिकारी को समय पर भुगतान वेतन भुगतान नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की एवं आवश्यक कार्यवाही कर भुगतान करने के निर्देश दिए।
इसी तरह कलेक्टर जनदर्शन के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीण जनों की राजस्व विभाग अंतर्गत सीमांकन, नामांतरण, बटवारा, त्रुटि सुधार सहित विभिन्न मांगों, शिकायतों, समस्याओं को गंभीरता से सुनी एवं संबंधित विभाग को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण करने के निर्देश दिए है। जनदर्शन में राशन कार्ड, सड़क निर्माण, बैंकिंग समस्या, स्कूल में शिक्षकों की समस्या, धान बोनस, जर्जर स्कूल भवन का मरम्मत करने जैसे आवेदन प्राप्त हुए जिसे संबंधित विभाग को कार्रवाई कर निराकरण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान डीएफओ संजय यादव, जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर नरेंद्र पैकरा, एसडीएम रवि सिंह,  सागर सिंह, डिप्टी कलेक्टर डॉ. वर्षा बंसल एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।