विकास खण्ड फरसाबहार के ग्राम पंचायत – भेलवा में आयोजित आदिवासी सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुए…

जशपुर✍️जितेन्द्र गुप्ता

सोमवार को विकास खण्ड फरसाबहार के ग्राम पंचायत – भेलवा में आयोजित आदिवासी सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुए साथ ही जनपद कार्यलय फरसाबहार में सामान्य सभा के बैठक में भाग लिया।

संसदीय सचिव एवं विधायक यूडी मिंज के स्वागत में महिला समूह द्वारा आदिवासी नृत्य करमा खड़िया गाना के साथ नाचा कार्यक्रम की प्रस्तुति से मंच पर आसीन अतिथियो का मन मोहा मंच में सम्बोधित करते हुए मिंज ने कहा कि आदिवासी सब एक हैं। जल जंगल, जमीन की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है।

जंगल की कटाई न करें चोरी से बचाएं। विधायक  मिंज ने कार्यक्रम में कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं के बारे में विस्तार से उपस्थित ग्रामीणों को बताया कहा कि कभी भी आप को स्वास्थ सम्बंधी समस्या एम्बुलेंस मुहैया कराने से लेकर इलाज के लिए कई परिवार सक्षम नही होते हैं। जिस पर मुख्यमंत्री खूबचन्द बघेल स्वास्थ सेवा सहायता के बारे में बताया , किसी भी प्रकार की समस्या हो हमारे कार्यलय या कांग्रेस कमेटी के किसी भी सदस्य से सम्पर्क करें आप की यथा सम्भवत मद्त की जाएगी । रोजगार उपार्जन के लिए महिलाओं को समूह से जुड़ने की सलाह दी साथ ही दर्जनो शिकायत के तत्काल निराकरण किये साथ ही सड़क पानी, बिजली, रंगमंच सहित सामुदायिक भवन के दर्जनो घोषणा मंच से विधायक श्री मिंज ने किया। कार्यक्रम में कांग्रेस कमेटीई के जिला अध्यक्ष मनोज सागर यादव ने युवाओं को मंच से खुला आमंत्रण दिया कि शिक्षा के साथ राजनीति को भी अपने जीवन मे सीखे इसके कई फायदे है। यादव ने कहा कि जल जंगल जमीन के आदिवासी ही सच्चे सेवक एवं रक्षक है इसे आप सब युग युगांतर तक बचाये रखें ।
कार्यक्रम में विशेष रूप से ब्लाक कांग्रेस कमेटी निरंजन ताम्रकार, लोचन यादव , परसुराम मांझी सरपंच,सुलेमान,गगणेश सिंह,जयकुमार सिंह, पल्ली पुरोहित दोमणिक तिर्की शामिल रहे।