राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के जल्द निर्माण एवं सुधार कार्य करवाने को लेकर नागपुर जाकर भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री अवधेश गुप्ता एवं सौरभ शर्मा समाचार पत्र की कटिंग सहित जर्जर सड़क की फोटो ग्राफ और आवेदन सौंपा… केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने युवामोर्चा के सदस्यों से कहा…..

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री अवधेश गुप्ता और सौरभ शर्मा राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के जल्द निर्माण को लेकर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात दिया आवेदन कहा क्षेत्र वासियों को काफी परेशानीयो का सामना करना पड़ रहा है। कटनी गुमला एन. एच. 43 सड़क की बदहाल स्थिति की जल्द सुधार करवाये

18 तारीख को नागपुर में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से समय लेकर जशपूर भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री अवधेश गुप्ता और सौरभ शर्मा ने मिल कर आवेदन देकर वस्तुस्थिति से अवगत कराया अपने आवेदन में लिखा कि कटनी से गुमला तक को जोड़ने वाली नेशनल हाईवे एच. एच. 43 सड़क निर्माण का कार्य रुका हुआ है। पत्थलगांव से अम्बिकापुर को जोड़ने वाली एच.एच.43 सड़क का पत्थलगांव शहर से लेकर फुलेता चौक तक जो लगभग 3 किलोमीटर की स्थिति बहुत ही जर्जर हो गई है। इस सड़क पर विगत 2-3 वर्षों से बरसात के दिनों में हर 2-3 दिन में 10-10 घंटे की जाम लग रही है। साथ ही पत्थलगांव शहर से जशपुर को जोड़ने वाली एच. एच. 43 की सड़क भी पत्थलगांव शहर से लेकर पत्थलगांव शासकीय महाविद्यालय तक जिसकी दूरी लगभग 2 किलोमीटर है। जो कि बहुत ही जर्जर अवस्था में है लगभग 2-3 वर्षों से बरसात के दिनों में हर दो तीन दिन बाद जाम की स्थिति बनती है और ट्रकों की लम्बी कतार बन जाती है। शहर के इन दोनों मुख्य मार्गों के जर्जर स्थिति के कारण कई अप्रिय घटना घट चुकी है। और कई लोग अपने जान गवा चुके है। इन दोनों मुख्य मार्ग की जर्जर स्थिति होने के कारण पत्थलगांव शहर में आये दिन घंटो जाम लगता है। जिससे शहर में अप्रिय घटना की स्थिति बनी रहती है। साथ ही पत्थलगांव शहर का जिला मुख्यालय जशपुर है। जो कि पत्थलगांव से 113 कि.मी. पर स्थित है। सड़क के जर्जर स्थिति के कारण जिले से जुड़े किसी भी शासकीय कार्य के लिए वहां पहुंचने में 5 से 6 घंटा का समय लगता है, शहर के दोनों मुख्य मार्गों के खराब होने के कारण स्कूली बच्चों को समय पर स्कूल पहुंचने में विलम्ब होता है। जिससे उनके भविष्य खराब होने की चिन्ता बनी रहती है। साथ ही पत्थलगांव शहर से रायगढ़ की दूरी 110 कि.मी. है, इस सड़क की स्थिति की बहुत ही जर्जर हैं। साथ ही स्वास्थ्य से जुड़े गम्भीर मामलों में भी बड़े शहरों के अस्पतालों में पहुचना असंभव लगता है । इन सभी मसलों को लेकर यहां के ग्रामीणों में सरकारों के प्रति भारी आक्रोश है, इन तीनों मुख्य मार्गों के अलावा हम पत्थलगांव वासियों का अन्य कोई भी आवागमन का साधन नहीं है। और इन दोनों मुख्य मार्गों की जर्जर स्थिति की विगत 10 दिनों के अन्दर की छायाप्रति इस आवेदन में संलग्न है।
अतःनिवेदन है कि लोगों की जान एवं उनकी सुरक्षा को देखते हुये इस रुके सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द कराने का कष्ट करें।


18 तारिख रविवार को पत्थलगांव युवा मोर्चा के अवधेश गुप्ता सौरभ शर्मा ने नागपुर में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन जयराम गडकरी से उनके कार्यालय में मुलाकात कर पत्थलगांव के जर्जर नेशनल हाइवे सड़क के सुधार बाबत ज्ञापन सौपने के बाद दूरभाष पे बताया कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने पत्थलगांव शहर के दोनों तरफ के राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के जल्द निर्माण एवं सुधार करवाने का आश्वासन दिये है।

अवधेश गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 43के निर्माण कार्य रुकने एवं शहर के दोनों तरफ कुछ किलोमीटर की सड़क के अत्यंत दयनीय स्थिति होने पर क्षेत्र वासियों को हो रही भारी दिक्कत पे केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलने के लिए समय मांगा था जिसपर उन्होंने 18 तारीख को नागपुर में अपने कार्यालय में 10 बजे मिलने का समय दिया था जिसपर हम उनसे मिलकर राष्ट्रीय राजमार्ग से सबन्धित समाचार पत्र के कटिंग सहित सड़को के फोटोग्राफ देकर जल्द सड़क बनवाने की बात कही है। उनसे मिलकर मैने अपने तरफ से क्षेत्र वासियों को होने वाली परेशानियों को रखते हुए जल्द सड़क निर्माण में तेजी लाने एवं सुधार कार्य करवाने कहा है। जिस पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अस्वाशन दिया कि जल्द आपकी सड़क का कार्य तेज गती से होगा कुछ समस्याओं के चलते सड़क का कार्य रुका हुआ था अब जल्द ही तेज गती से सड़क निर्माण का कार्य चालू हो जाएगा वर्तमान में सड़कों चलने लायक बनवा दिया जाएगा।