धमतरी पुलिस अधीक्षक प्रशान्त ठाकुर की पहल से छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन “बिहान” की महिलाओं के मोबाईल में कराया गया अभिव्यक्ति एप डाउनलोड…

धमतरी ✍️जितेन्द्र गुप्ता

छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन “बिहान” की महिलाओं के मोबाईल में कराया गया अभिव्यक्ति एप डाउनलोड

महिला अपराध रोकने धमतरी पुलिस चला रही मुहिम,अभिव्यक्ति ऐप के जरिए महिलाओं एवं बालिकाओं को मिलेगी सुरक्षा

धमतरी पुलिस अधीक्षक प्रशान्त ठाकुर के निर्देश पर लगातार शक्ति टीम द्वारा स्कूल,कॉलेज,संस्था, कार्यालयों में जाकर महिला एवं बालिकाओं को किया जा रहा है जागरूक

पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता पॉल एवं उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती सारिका वैद्य के मार्गदर्शन में शक्ति टीम प्रभारी श्रीमती रीना कुजूर के नेतृत्व में लगातार महिला एवं बालिकाओं को “अभिव्यक्ति एप” के संबंध में प्रचार प्रसार कर जागरूक किया जा रहा है।

महिला अपराध की रोकथाम को लेकर धमतरी पुलिस कि शक्ति टीम द्वारा स्कूल, कॉलेज,संस्था, शासकीय कार्यालयों में जागरूकता अभियान चला रही है।
महिलाओं की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने अभिव्यक्ति ऐप तैयार किया है. अभिव्यक्ति ऐप से महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी।
ऐप एसओएस फीचर या पैनिक बटन से लैस है,बटन दबाते ही यूजर के पास तुरंत पुलिस सहायता पहुंचेगी।

अभिव्यक्ति ऐप के जरिए पुलिस के पास महिलाएं कहीं से भी शिकायत दर्ज करा सकेंगी।

शक्ति टीम ने अभिव्यक्ति ऐप इस्तेमाल करने के बारे में स्कूल, कॉलेज जाकर मौजूद छात्राओं को सतर्कता संबंधी जानकारी दे रही है।
इस बीच छात्राओं को पुलिस सहायता के नियम संबंधी पॉम्पलेट भी बांटा जा रहा है, ताकि उन्हें कानून की जानकारी हो सके।

जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन “बिहान” धमतरी में कार्यरत महिलाओं को धमतरी पुलिस के शक्ति टीम ने अभिव्यक्ति ऐप के बारे में जानकारी दी गई।
यह ऐप छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महिलाओं की जागरूकता और उनकी शिकायतों को सुनने के लिए बनाया गया है।

शक्ति टीम द्वारा बताया कि सबसे पहले प्लेस्टोर से अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप साइन इन और मोबाइल नंबर से डाउनलोड किया जा सकता है, प्रक्रिया पूरी करने के बाद ओटीपी आएगा, ओटीपी से ऐप वेरिफाई होगा।

शक्ति टीम ने छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन “बिहान” धमतरी में कार्यरत महिलाओं को जागरूक करते हुए महिलाओं के अपराध के बारे में बताया, कि किस तरह महिला अपराध होने पर अभिव्यक्ति ऐप के माध्यम से समाधान किया जा सकेगा, यह ऐप बहुत ही अच्छा है. इसकी जानकारी हम दूसरों को भी देंगे, ताकि महिला संबंधी होने वाले अपराध का तुरंत समाधान हो सके।