कलेक्टर ने हायर सेकेण्डरी स्कूल डौरा का किया औचक निरीक्षण, प्राचार्य को स्कूल में बच्चों की शत्-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के दिये निर्देश….

कलेक्टर ने हायर सेकेण्डरी स्कूल डौरा का किया औचक निरीक्षण,
प्राचार्य को स्कूल में बच्चों की शत्-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के दिये निर्देश….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने विकासखण्ड बलरामपुर के हायर सेकेण्डरी स्कूल डौरा का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान कलेक्टर विजय दयाराम के. ने स्कूल में बच्चों से उनकी पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने स्कूल में दर्ज संख्या के अनुरूप उपस्थिति नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्कूल के प्राचार्य को स्कूल में बच्चों की शत्-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा, कलेक्टर विजय दयाराम के. ने शिक्षकों की उपस्थिति पंजी का भी अवलोकन किया, इस दौरान बगैर आवेदन के अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों के संबंध में संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर संस्था के प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये। कक्षा निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने प्राचार्य को स्कूल में अनुशासन का पालन करने तथा छात्र-छात्राओं को अनुशासित रहकर अपने भविष्य निर्माण हेतु पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने को कहा।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव, जिला शिक्षा अधिकारी के.एल.महिलांगे, सहायक संचालक शिक्षा श्रीमती आशा रानी टोप्पो उपस्थित रहे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर