पुलिस कप्तान की अवैध कारोबार करने वालों पर है टेढी नजर, फिर उनकी टीम ने भारी मात्रा में चोरी के कोयला सहित आरोपी को किया गिरफ्तार…..

 

 

* आमगांव खुली खदान से चोरी किए गए 9 टन कोयला सहित 1 आरोपी गिरफ्तार, थाना रामानुजनगर पुलिस की कार्यवाही।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। दिनांक 07.09.22 को आमगांव कोयला खदान के सहायक सुरक्षा उप निरीक्षक पवन शर्मा ने थाना रामानुजनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि आमगांव खुली खदान में कोयला उत्खनन कर भण्डारण किया गया है, बीते 6 सितम्बर के रात्रि में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा खदान से करीब 9 टन कोयला को चोरी कर लिया है। रिपोर्ट पर धारा 379 के तहत मामला पंजीबद्व किया गया।
मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारी को कोयला चोर की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में चोरों की पतासाजी की जा रही थी इसी बीच मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम साल्ही निवासी बादल लकड़ा ओपन कास्ट खदान आमगांव से कोयला चोरी कर अपने घर में रखा है जिसके बाद पुलिस ने उसे तलब कर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर खदान कोयला चोरी करना स्वीकार कर बताया कि चोरी किए कोयले को घर में छुपाकर रखा है। पुलिस ने विधिवत् आरोपी के निशानदेही पर चोरी का 9 टन कोयला कीमत 90 हजार रूपये को जप्त कर आरोपी बाल लकड़ा पिता सिंगर साय उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम साल्ही, थाना रामानुजनगर को गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही में प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे, एसआई मनीप्रसाद राजवाड़े, प्रधान आरक्षक हंसराम कनेडिया, आरक्षक रूपदेव सिंह, सैनिक देवचंद पाण्डेय, रजनीश पटेल व मानसाय सिंह सक्रिय रहे।