होटल में चोरी व तोड़फोड़ मामले में 36 घंटे बाद भी दर्ज नही हुआ एफआईआर, पुलिस ने कार्यवाही के बजाय शांत रहने की दी नसीहत, भयभीत पीड़ित ने पुलिस महानिरीक्षक से लगाई गुहार…

कोरबा/पसान :- भूमि विवाद के एक मामले पर होटल में बलात घुसकर जान से मारने तथा झूठे मामले में फंसा देने की धमकी देते हुए तोड़फोड़ एवं नगदी सहित अन्य सामान ले जाने की शिकायत लेकर थाने पहुँचे पीड़ित की पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बजाय उसे उल्टे विवाद न करने की समझाइश देते हुए वापस भेज दिया, पुलिस के रवैये से क्षुब्ध पीड़ित ने एसपी व महानिरीक्षक बिलासपुर को शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

जिले के पसान निवासी नितेश कुमार गुप्ता पिता सुरेश गुप्ता, 30 वर्ष द्वारा एसपी कार्यालय में बीते 1 सितंबर 2022 की दिए गए अपने शिकायती आवेदन में दर्शाया गया है कि कोटमर्रा निवासी यादराम यादव पिता साधराम के पसान बस स्टैंड स्थित भूमि, खसरा क्रमांक- 174/ 1छ/ 1ख जिसका सौदा उसने एग्रीमेंट स्टाम्प के माध्यम से 90 हजार में किया था। जिस भूमि पर मकान सह दुकान का निर्माण कर होटल का संचालन करते आ रहा है। किंतु उक्त जमीन पर स्थानीय निवासी ममता साहू पति सतीश साहू द्वारा फर्जी खरीदी- बिक्री के आधार पर अपना हक जताते आ रही है, जिस मामले का प्रकरण सिविल न्यायालय में लंबित है एवं न्यायालय के द्वारा नितेश गुप्ता के कब्जे को किसी प्रकार की बेदखली पर रोक लगाई हैं। घटना दिनांक 01 सितंबर को ममता साहू अपने पति सतीश साहू, गणेश साहू व चंपा साहू के साथ पहुँची व जमीन खाली कराने को लेकर होटल में बलात घुसकर संचालक नितेश गुप्ता को जान से मारने तथा झूठे मामले में फंसा देने की धमकी देते हुए जमकर तोड़-फोड़ किया गया, साथ ही नगदी सहित अन्य सामान भी अपने साथ लेकर चले गए। घटनाक्रम से भयभीत होटल संचालक ने फौरन पसान थाना पहुँचकर जिसकी लिखित शिकायत थाना प्रभारी को दी साथ ही न्यायालय से बेदखली आदेश पर रोक संबंधि जानकारी से भी अवगत कराया। किन्तु प्रभारी द्वारा शिकायत के आधार पर कार्यवाही के बजाय पीड़ित को ही उल्टे किसी प्रकार के विवाद न करने व शांत रहने की समझाइश देते हुए वापस भेज दिया गया। घटना को लेकर मानसिक रूप से प्रताड़ित एवं भयभीत तथा पुलिस के ऐसे गैर जिम्मेदाराना रवैये से क्षुब्ध पीड़ित नितेश ने घटना दिनांक को ही जिला मुख्यालय पहुँच एसपी कार्यालय में उक्ताशय का शिकायत पत्र देकर उचित न्याय की गुहार लगाई है। तत्पश्चात आज पीड़ित द्वारा पुलिस महा निरीक्षक को आवदेन सौप तत्काल कड़ी कार्यवाही व न्याय की मांग की है। जिसमे पुलिस महानिरीक्षक द्वारा उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है।

साकेत वर्मा, जिला प्रतिनिधि कोरबा…✍️