सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने कदम्ब का पौधा लगाकर किया कृष्ण कुंज का लोकार्पण….

सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने कदम्ब का पौधा लगाकर किया कृष्ण कुंज का लोकार्पण
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को सहायक शिक्षक व भृत्य के पदों पर मिली नियुक्ति….

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

वन वाटिका परिसर रामानुजगंज में लगभग 1 एकड़ क्षेत्र में निर्मित कृष्ण कुंज का आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने वृक्षारोपण कर लोकार्पण किया। इस अवसर पर कलेक्टर विजय दयाराम के., वनमण्डलाधिकारी विवेकानन्द झा, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऑप्स प्रशान्त कतलम, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व गौतम सिंह, अनुविभागीय वन आर.एस. श्रीवास्तव, मुख्य नगर पालिका अधिकारी दीपक एक्का, नगर पंचायत रामानुजगंज के उपाध्यक्ष बजरंग गुप्ता, पार्षद अशोक जायसवाल, एल्डरमैन विकास गुप्ता एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक तथा जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी, ग्रामीणजन, स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
कृष्ण कुंज के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जन्माष्टमी के अवसर पर प्रदेश सरकार ने सभी नगरीय निकायों में कृष्ण कुंज की स्थापना कर धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व के पौधों की उपलब्धता के उद्देश्य से कृष्ण कुंज की स्थापना कर कदम्ब, बरगद, पीपल, नीम सहित फलदार प्रजाति के पौधों का रोपण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप प्राचिनतम सभ्यताओं के अनुरूप रामवन गमन पथ योजना की शुरुआत की है, विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के शिक्षित बेरोजगार युवाओं के उत्थान की दिशा में काम कर रही है, और उन्हें योग्यतानुसार सरकारी नौकरियां दी जा रही है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गोबर से एथेनॉल व पेंट बनाने की कार्ययोजना तैयार की जा रही है। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति के माटी को याद दिलाने तथा विलुप्त हो रही हमारी संस्कृति, सद्भावना को जोड़ने के लिए यह योजना बनाई गई है, उन्होंने कहा कि रामानुजगंज में स्थित कृष्ण कुंज में औषधि गुणों से युक्त तथा फलदार, छायादार प्रजाति के 500 पौधों का रोपण किया गया है। इस मौके पर वन मण्डलाधिकारी विवेकानन्द झा ने भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर स्वामी आत्मनंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के छात्र-छात्राओं ने राधा-कृष्ण से जुड़े प्रसंगों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी, वही रामानुजगंज विधायक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के 8 शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को सहायक शिक्षक व भृत्य के पदों पर नियुक्ति पत्र सौंपा। इसी प्रकार 8 हितग्राहियों को वन अधिकार प्रमाण पत्र तथा विद्युत विभाग द्वारा राजीव युवा मितान क्लब रामानुजगंज के 16 प्रशिक्षित सदस्यों को मीटर रिडिग करने हेतु प्रमाण पत्र प्रदाय किया गया।

*संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में निर्मित कृष्ण कुंज का विधायक बृहस्पत सिंह ने किया लोकार्पण*

जिला मुख्यालय बलरामुपर के संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में निर्मित कृष्ण कुंज का सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने राधा-कृष्ण एवं छत्तीसगढ़़ महतारी की विधिवत पूजा-अर्चना व फीता काटकर लोकार्पण किया, इस अवसर पर विधायक सहित कलेक्टर विजय दयाराम के., निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों व अधिकारी-कर्मचारियों ने भी कृष्ण कुंज में पौधा लगाया। वहीं विधायक बृहस्पत सिंह ने कृष्ण जन्माष्टमी की सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर