बहू अपनी सास को देखना पसंद नहीं करती थी, उठाई टांगी कर दी दुनिया से अलविदा, पुलिस ने दी ये सजा……

 

 

* बहु ने टांगी से मारकर की थी सास की हत्या, थाना प्रतापपुर पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। ग्राम चंदेली थाना प्रतापपुर निवासी सफानो बाई की आकस्मिक मृत्यु के संबंध में पुलिस सहायतता केन्द्र मेडिकल कालेज अम्बिकापुर से शून्य में मर्ग डायरी प्राप्त होने पर नंबरी मर्ग कायम कर जांच की गई। मृतिका सफानो बाई को दिनांक 02.08.2022 के शाम करीब 7 बजे अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से सिर में प्रहार कर प्राणघातक चोट पहुंचाने से हत्यात्मक प्रकृति का मृत्यु होना पाए जाने पर गुरूवार को थाना प्रतापपुर में धारा 302 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।
मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने प्रकरण की सूक्ष्मता से विवेचना करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रतापपुर पुलिस के द्वारा मामले के सभी पहलुओं पर गंभीरतापूर्वक विवेचना किया गया इसी दौरान जानकारी मिली कि मृतिका सफानो बाई की बड़ी बहु लुन्ती बाई अपने सास को पसंद नहीं करती थी। संदेह के आधार पर मृतिका की बहु लुन्ती बाई से कड़ाई से पूछताछ करने पर सास की हत्या करना स्वीकार करते हुए बताया कि घटना दिनांक के शाम को बाड़ी तरफ से घर आने पर दरवाजा के पास सास को सोई देखकर घर अंदर जाने पर उसकी सास द्वारा उठने पर मारपीट करने की आशंका पर टांगी से प्राणघातक हमला कर गंभीर चोट पहुंचाया और टांगी को बाड़ी में छुपा देना बताया। आरोपी लुन्ती बाई पति दशरथ उम्र 46 वर्ष निवासी ग्राम चंदेली के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी जप्त कर गिरफ्तार किया गया।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रतापपुर नीलिमा तिर्की, एसआई राजेश तिवारी, प्रधान आरक्षक राजेश यादव, आरक्षक अवधेश कुशवाहा, महिला आरक्षक धनेश्वरी कुजूर, अनिमा मिंज व हेमकुमारी सक्रिय रहे।