होली को लेकर शांति समिति का बैठक सम्पन्न….

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

पत्थलगांव थाने में होली को लेकर शांति समिति का बैठक सम्पन्न

पत्थलगांव थाना परिसर में दिन रविवार को होली त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजीत कि गई। पत्थलगांव प्रभारी एसडीओपी पुलिस अलीम खान के अध्यक्षता में आगामी होली का त्यौहार शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण के साथ मनाए जाने के लिए आवश्यक सुझाव एवं निर्देश प्रशाशन के द्वारा शांती समिति से मांगे गए जिसमे प्रबुद्ध जनों के द्वारा अनेक विषयों में शहर में शांति पूवर्क होली त्यौहार मनाने के सुझाव दिए गए जिसमे चौक चौराहों में पुलिस की मौजूदगी से लेकर शहर में मुनादी कर नशे से दूर रहते हुए होली पर्व मनाने कहा गया इस दौरान शहर में होलिका दहन को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने व होली के दिन शांति और भाइचारे के साथ इस होली त्योहार को मनाने का अनुरोध किया गया


एसडीओपी अलीम खान ने कहा कि होली का त्योहार में केमिकल और मोबिल जैसे खतरनाक रंगों से पूरी तरह परहेज रखें जिससे आंखों सहित अन्य प्रकार की तकलीफ ही सकती है। शहर सहित आसपास के गांवों में पूर्णतः शांति व्यवस्था बनाए रखने हुए सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली पर्व मनाए जाने पर चर्चा किया गया। वही हुड़दंग करने वालों एवं शांति भंग कर अव्यवस्था फैलाने वाले असामाजिक तत्वों की सूचना पुलिस को देने का अनुरोध किया।जिस पर थाना प्रभारी एन एल राठिया ने कहा की आम जनों से मिली सूचना पर पुलिस की गश्त करती पार्टी मोके पे पहुच कर हुड़दंग करने वालो के ऊपर कारवाही करेगी शहर में तेज रफ्तार की चलती मोटरसाइकिल पे नजर रखी जायेगी तीन सवारी में चलने वाले गाड़ियों के ऊपर भी कार्यवाही करेंगे।
एसडीएम रामशिला लाल ने होली पर्व को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने को कहा बहुत अच्छे से आपस मे मिल जुल कर गुलाल के साथ त्योहार मनाए उन्होंने कहा कि मैं भी पिता हु इस लिए सभी अभिभावकों से अनुरोध करूँगा की अपने बच्चो से आपसी भाईचारा मनाते हुए होली पर्व को मनाए बुलेट गाड़ी में फटाका की आवाज निकालने वालो के ऊपर जप्ती से लेकर फाइन की कार्यवाही की जाएगी बुलेट से निकलती फटाका की आवाज से लोगो को बहुत ज्यादा परेशानी होती है। इसलिए उन गाड़ियों के ऊपर कड़ाई की जाएगी इस मौके पर शहर के पत्रकार ,व्यवसायी, जनप्रतिनिधि सहित प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।