सांप ने डस दिया था महिला को सडक नहीं होने से खाट पर लेकर पहुँचे थे अस्पताल, संसदीय सचिव उस गांव में पैदल पहुंचकर सड़क के लिए कर दी घोषणा…..

 

*क्षेत्रीय विधायक ने तीन किलोमीटर पैदल चलकर गांव आनंदपुर का किया भ्रमण*

*तत्काल सड़क निर्माण के लिए घोषणा*

*पंडो बहुमूल्य इमलीपारा व बहेराडाड में नहीं था सड़क*

शमरोज खान सूरजपुर

ओड़गी– खबर का असर बीते दिनों ओड़गी विकासखंड के गांव आनंदपुर के पंडो बहुमूल्य पारा इमलीपारा व बहेराडाड में सड़क नहीं होने पर पंडो जनजाति मरीजों को खाट पर ढोकर ले जाने के लिए मजबूर थे । जिस समस्या को लेकर मीडिया के माध्यम से प्रमुखता से उजागर किया था। समस्या उजागर होते ही शासन प्रशासन समेत आला अधिकारी हरक़त में आ गए। यह था पूरा मामला गांव आनंदपुर के इमलीपारा की पंडो जनजाति महिला सोनकुवंर पंडो पति बृजलाल पंडो उम्र लगभग 30 को अपने घर पर सर्प ने फूंक मार दिया था ।जिससे महिला बेहोश हो गई थी पारा में सड़क नहीं होने के कारण उसे बेहोशी हालत में खाट पर परिजन ढोकर लगभग तीन किलोमीटर चलकर पहुंच मार्ग पर लाया गया था फिर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ओड़गी ले जाया गया तब कहीं जाकर महिला की जान बची थी। यह पंडो बहुमूल्य पारा बरसात के समय नर्क से भी बतर हो जाता था।

*क्षेत्रीय विधायक ने तत्काल सड़क निर्माण के लिए घोषणा किए

भटगांव के क्षेत्रीय विधायक पारसनाथ राजवाड़े गांव आनंदपुर के इमलीपारा व बहेराडाड में लगभग तीन किलोमीटर पैदल चलकर भ्रमण किए और तत्काल फैसला लेते हुए उनके द्वारा सड़क निर्माण के लिए तत्काल घोषणा किया गया जिसको लेकर ग्रामीणों में हर्ष का माहौल व्याप्त है।
इस मौके पर गौतम कुशवाहा अध्यक्ष ब्लांक कांग्रेस कमेटी , मनिहारी लाल पैकरा अध्यक्ष ज.पं. , शिवबालक यादव उपाध्यक्ष जप , लवकेश गुर्जर महामंत्री, हिमेंद्र गुर्जर अध्यक्ष युवा कांग्रेस, रामकुमार बंछोर उपाध्यक्ष सर्व आदिवासी समाज, राजेश साहू, बसंत लाल पंडो, रामकुमार राजवाड़े, राजधानी राजवाड़े समेत ग्रामीण जन उपस्थित रहे‌। ग्रामीणों इस समस्या के समाधान के लिए पूरी इलेक्ट्रॉनिक व प्रिन्ट मीडिया और शासन प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किए हैं।