06/18/2021

Big News : मजदूरों से भरी वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, मौके पर चार महिला मजदूर की हुई मौत,13 महिला मजदूर हुई घायल….

 

कामिनी साहू, राजनांदगावं

राजनांदगांव जिले डोंगरगांव थाना के रातापायली में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 4 महिलाओं की मौत हो गई और 13 महिलाएं घायल हो गई। घायलों में चार की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है यह मजदूर महिलाएं फैक्ट्री से काम करके अपने घर जा रही थी इस दौरान मालवाहक अनियंत्रित होकर रातापायली के पास पेड़ से टकराई और यह दर्दनाक हादसा हो गया मालवाहक में पूरी महिलाएं ही सवार थी।और ये महिलाएं बोरा सिलाई का काम करती थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एबिस फैक्ट्री में बोरा सिलाई का काम करने वाली यह महिलाएं अपना काम पूरा करके अपने घर जा रही थी इस दौरान फैक्ट्री की ही गाड़ी में सवार होकर यह महिलाएं अपने घर जा रही थी इस दौरान मालवाहक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई और टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि घटनास्थल पर ही दो महिलाओं की मौत हो गई और एक महिला समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगांव में इलाज के दौरान दम तोड़ा वही एक और अन्य महिला ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ा और बाकी 13 महिलाओं का उपचार शासकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल राजनांदगांव में चल रहा है जिसमें चार की हालत नाजुक बताई जा रही है।

घटना की सूचना डोंगरगांव पुलिस को दी गई डोंगरगांव पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों के सहयोग से घायलों को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगांव पहुंचाया गया और मजदूरों की हालत गंभीर होने के कारण उपचार के लिए इन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया । घटना की जानकारी गांव में आग की तरह फैल गई और लोगों का हुजूम वहां उमड़ने लगा लोगों के सहयोग और पुलिस की के द्वारा घायलों को अस्पताल लाया गया जहां उनका उपचार अभी जारी है। वही एबिस फैक्ट्री के मालवाहक चालक की लापरवाही की बात सामने आ रही है वही पूरे मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है और जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

error: Content is protected !!