रायपुर,

राज्य शासन द्वारा प्रदेश की 23 नगरीय निकायों में 44 व्यक्तियों को नामांकित पार्षद के रूप में मनोनीत किया गया है। इसमें 9 नगरीय निकाय में 9 पार्षद दिव्यांग कोटे से नामांकित हुए हैं। राज्य शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा आज यहां मंत्रालय से इस आशय का आदेश जारी किया गया है।

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार रायगढ़ नगर पालिका निगम के लिए राहुल शर्मा, रायपुर नगर पालिका निगम के लिए शम्सुल हसन (नम्मू भाई), बिलासपुर जिले की नगर पालिका परिषद रतनपुर के लिए मदन कहरा, मिर्जा हारून बेग, श्रीमती पूर्णिमा वैष्णव और सुभाष अग्रवाल को पार्षद के रूप में मनोनीत किया गया है। इसी प्रकार महासमुंद जिले की नगर पालिका परिषद बागबाहरा के लिए देवेश साहू, नगर पालिका परिषद बेमेतरा के लिए चन्द्रप्रकाश शीतलानी, रेवेन्द्र देवांगन, प्रशांत तिवारी, जनता साहू और शंकर चौहान, रायगढ़ जिले की नगर पंचायत सरिया के लिए नरेन्द्र डनसेना, अजय सराफ और हिमांशु प्रधान, रायगढ़ जिले की ही नगर पंचायत पुसौर के लिए नीलकंठ यादव, ध्वजाराम संवरा और बल्लभ गुप्ता को नामांकित पार्षद के रूप में मनोनीत किया गया है।

मुंगेली जिले की नगर पालिका परिषद सरगांव के लिए मुकेश कुमार साहू, बिलासपुर जिले की नगर पंचायत कोटा के लिए श्रीमती माया मिश्रा, सोनू मानिकपुरी और जब्बार खान, बिलासपुर जिले की ही नगर पंचायत बोदरी के लिए प्रहलाद दीक्षित, राज बनवारे और मनोज वर्मा, जांजगीर-चांपा जिले की नगर पंचायत बलौदा के लिए रफीक कुरैशी, महासमुंद जिले की नगर पंचायत पिथौरा के लिए अरविंद छाबड़ा, काशी राम शर्मा और लक्ष्मीकांत बबलू सोनी, महासमुंद जिले की ही नगर पंचायत बसना के लिए तौकीर दानी, भूपेन्द्र सिंह सलूजा और रामेश सूर्या, बेमेतरा जिले की नगर पंचायत बेरला के लिए फत्ते जैन, श्रीमती साविता हिरवानी और किशन साहू को नामांकित पार्षद के रूप में मनोनीत किया गया है।

इसी प्रकार 9 नगरीय निकायों में 9 व्यक्तियों को दिव्यांग कोटा से पार्षद के रूप में नामांकित किया गया है। इनमें नगर पालिक निगम कोरबा के लिए सनंद दास दीवान, कोरिया जिले की नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के लिए सुमित्रा केवट, नगर पालिका परिषद सूरजपुर के लिए त्रिलोक सिंह मेहरा, जांजगीर-चांपा जिले की नगर पालिका परिषद चांपा के लिए मो. इकबाल अंसारी और नगर पालिका परिषद शक्ति के लिए मनबोध यादव, कोरिया जिले के नगर पंचायत झगराखण्ड के लिए बंशी कोल, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले की नगर पंचायत पेण्ड्रा के लिए राकेश शर्मा, जांजगीर-चांपा जिले की ही नगर पंचायत नया बाराद्वार के लिए सुश्री वृन्दा कुमारी बरेठ और नगर पंचायत सारागांव के लिए कमलेश कुमार काहरा को नामांकित पार्षद के रूप में मनोनीत किया गया है।